Muntazir - अब्बास - आर्थिक - बार - विदेशी मुद्रा


नई दिल्ली, भारत में मंताजािर अब्बास मोंटाजीर अब्बास लेखक मैं एक दिल्ली स्थित पत्रकार और ईटीटीलेकॉम का एक संस्थापक संपादक हूं, एक टेलिकॉम वर्टिकल फोकस न्यूज और सूचना वेबसाइट, भारत के शीर्ष कारोबार दैनिक, द इकोनॉमिक टाइम्स का एक हिस्सा है। मैं पांच की छोटी टीम का प्रबंधन करता हूं नौकरी की भूमिका को एंड-टू-एंड संपादकीय जिम्मेदारी की आवश्यकता होती है जिसमें सामग्री क्योरेशन, सृजन और चयन शामिल है और साथ ही साथ रोज़ न्यूजलेटर को उद्योग के डेटाबेस में भेजना है, जो अब 200,000 ग्राहकों तक बढ़ गया है। दूरसंचार और सूचना संचार प्रौद्योगिकी (आईसीटी) डोमेन में एक दशक पुराना संपादकीय अनुभव के साथ, मैं अक्सर निजी उद्योग के खिलाड़ियों और समूहों के साथ-साथ नीतिगत मामलों पर लिखता हूं। मैंने एक फ्रीलान्स लेखक के रूप में अपना करियर शुरू किया और कई प्रमुख अंग्रेजी-अंग्रेज़ी दैनिकों जैसे द टाइम्स ऑफ इंडिया, द हिंदुस्तान टाइम्स, द पायनियर और द इंडियन एक्सप्रेस में योगदान दिया। मेरे हित के क्षेत्रों में अंतर्राष्ट्रीय राजनीति, सामाजिक न्याय और बाल कल्याण शामिल हैं मैं स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर माइग्रेनब्लॉगिंग साइट पर पूरी तरह से टिप्पणी करता हूं, जिसके लिए सार्वजनिक और सरकारी जांच की आवश्यकता होती है। मेरा मानना ​​है कि हर व्यक्ति के मौलिक अधिकार के रूप में भाषण की आजादी। जियोस शिकारी मूल्य निर्धारण पर निर्णय लेने के लिए टीआरआई, दूरसंचार विभाग से दैनिक भीड़ की रिपोर्ट की मांग करता है। नई दिल्ली: भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ऑपरेटरों द्वारा शिकायतों की जांच कर रहा है कि रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने जीवन के लिए मुफ्त आवाज कॉल की पेशकश करके नियमों का उल्लंघन किया। भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर ने नियामक से स्पष्टीकरण मांगा है कि क्या रिलायंस जियो का मुफ्त आवाज और डेटा ऑफर 5 सितंबर से साल के अंत तक मानक के खिलाफ है, जो प्रचार योजनाओं के लिए 90-दिवसीय सीमा निर्धारित करता है। ट्राई ने कहा कि यह मौजूदा ऑपरेटरों और छोटे खिलाड़ी टेलीनॉर द्वारा उठाए गए मुद्दों की जांच करेगा। ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि ऑपरेटर आ चुके हैं और हमें मिले हैं और उन्होंने जो पत्र पहले से जमा किया है, उन्होंने इंटरकनेक्शन यूसेज चार्ज (आईयूसी), शिकारी और गैर-भेदभावपूर्ण मूल्य निर्धारण और अन्य मुद्दों को उठाया है। उनका कहना है कि प्राधिकरण शिकायतों का अध्ययन करेगा। हालांकि शर्मा ने यह स्पष्ट नहीं किया कि जब वह अपने विचारों के साथ दूरसंचार पर लौट आएंगे, तो एक व्यक्ति ने विचार-विमर्श के बारे में बताया कि ट्राई ने एक सप्ताह के लिए 10 दिनों की मांग की थी। एक आम पत्र प्रस्तुत किया गया है और टीटीओ (दूरसंचार शुल्क आदेश) आज चर्चा हुई थी। वोडाफोन इंडिया के मुख्य कार्यकारी सुनील सूद ने कहा कि ट्राई के चेयरमैन ने कहा कि वह जियो टैरिफ की जांच करेंगे और जल्द ही इस मामले की जांच करेंगे और हमें वापस आ जाएंगे। 2004 के टीटीओ का आदेश है कि सेवा प्रदाताओं द्वारा शुल्क गैर-हिंसक होना चाहिए। गैर-भेदभावपूर्ण और आईयूसी के अनुरूप, अन्य नेटवर्क से कॉल प्राप्त करने के लिए ऑपरेटर को देय शुल्क। शुल्क 14 पैसे प्रति मिनट है। प्राधिकरण द्वारा निर्दिष्ट आईयूसी शासन सेवा प्रदान करने वाली अंतर्निहित लागतों को दर्शाता है। इसके अलावा, निर्दिष्ट के रूप में आईयूसी शुल्क खुदरा टैरिफ के लिए एक मंजिल के रूप में कार्य करेगा और इससे हिंसक मूल्य निर्धारण या पार-सब्सिडियेशन सीमित होगा, टीटीओ का कहना है। रिलायंस जियो के प्रवक्ता ने कहा है कि जीओ टैरिफ ट्राई के दूरसंचार टैरिफ ऑर्डर के पूर्ण अनुपालन में हैं। भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने 21 सितंबर को ईटी को एक साक्षात्कार में यह समझाया था कि अगर कोई आवाज़ सेवा मुफ्त में प्रदान की जाती है तो यह 14 पैसे से कम हो जाएगा और टीटीओ की खराब स्थिति होगी। जब आप उस लागत से नीचे जाते हैं, तो वह हिंसक मूल्य निर्धारण की एक बहुत सरल स्थिति है। मित्तल ने कहा था कि हम अपने स्वयं के टैरिफ ऑर्डर के अनुसार इस विशेष पहलू पर शासन करने के लिए ट्राई को देख रहे होंगे। ऑपरेटरों ने यह भी बताया कि जरिए 5 सितंबर को शुरू होने की तारीख के अनुसार जियोस ऑफ़र मुफ्त आवाज और डेटा के अनिवार्य 90 दिन से अधिक है, इस मामले से परिचित लोगों ने कहा। वे कहते हैं कि वे 1 जनवरी से बिलिंग शुरू कर देंगे। इसलिए प्रचारक प्रस्ताव 90 दिनों से अधिक की अनुमति के लिए खत्म हो जाएगा, लोगों में से एक ने कहा। जीओ के अधिकारियों ने कहा कि मुफ्त आवाज और डेटा की पेशकश एक समर्थक आवाज नहीं थी और डेटा की पेशकश एक प्रचारक प्रस्ताव नहीं थी लेकिन उपभोक्ताओं के लिए विशेष लाभ था भारती एयरटेल गोपाल विट्टल, वोडाफोन इंडिया के सूद और आइडिया सेलुलर हिमांशु कपापनिया सहित मुख्य अधिकारी, नॉर्वेजियाई कंपनी टेलीनॉर इंडिया के मुख्य कारपोरेट मामलों के अधिकारी पंकज शर्मा से मिले, जो जीओ के कथित उल्लंघन पर चर्चा करने के लिए शर्मा से बात कर रहे थे। जॉय बैठक में मौजूद नहीं थे। IUC, या कॉल समाप्ति शुल्क सहित विभिन्न मुद्दों पर, और मुकेश अंबानी की नियंत्रित कंपनी के लिए एक दूसरे के बीच संबंध के पर्याप्त अंक प्रदान करने के लिए मौजूदा ऑपरेटर जियो के साथ विवादों में रहे हैं। रिलायंस कंपनी ने आरोप लगाया है कि मौजूदा ऑपरेटरों ने अपने नेटवर्क से किए गए कॉलों की विफलता के कारण इंटरकनेक्शन के पर्याप्त बिंदु प्रदान नहीं किए थे। हालांकि, जॉइस प्रतिद्वंद्वियों ने कहा कि उन्होंने पर्याप्त अंतर बिंदु प्रदान किए हैं और असममित ट्रैफिक और जियोस के तहत तैयारी का हवाला देते हुए नेटवर्क पर आवाज की भीड़ के कारणों के बीच। ट्राई ने 19 सितंबर से पदावनत सेवा प्रदाताओं से दैनिक भीड़ की रिपोर्ट की मांग की है, शर्मा ने शुक्रवार को कहा था। हमने उनसे (ऑपरेटर्स) 1 9 सितंबर से रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा है और उन्हें दैनिक भीड़ की स्थिति भी पेश करने के लिए कहा है, शर्मा ने कहा। ट्राई, 15-19 सितंबर से ऑपरेटर-वार आंकड़ों की समीक्षा करने के बाद, टेलकोस के कारण कारण नोटिस छेड़कर कह रहे थे कि वे पहली नजर में इंटरकनेक्शन और सेवा मानकों की गुणवत्ता से संबंधित लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन करते हुए पाया गया था। आइडिया प्रमुख काग़ज़िया ने कहा कि दूरसंचार कंपनी ने इस मामले पर अभी तक ट्राइस को कारण बताओ नोटिस का जवाब नहीं दिया है। रिलायंस जियोस पीओआई मुद्दे के बारे में आपको जानने की जरूरत है

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